Custom Search

Thursday, August 30, 2007

क्या आप हमारी मदद करेंगे

कॉमरेड, वेणुगोपाल पर आपका स्टैंड क्या है?

वेणुगोपाल एम्स के डायरेक्टर हैँ। डायरेक्टर रहने की उनकी उम्र तीन साल पहले खत्म हो गई है। लेकिन एनडीए सरकार और खासकर बीजेपी को वेणुगोपाल से इतना प्यार है कि रिटायरमेंट से ठीक पहले पांच साल के लिए निदेशक बना दिया गया। बीजेपी को जिस शख्स से इतना प्यार है, उससे सीपीएम सीपीआई के कॉमरेडों को भी गहरा प्यार है। इसी ब्लॉग पर हम आपको ये सूचना दे चुके हैं कि वेणुगोपाल को बर्खास्त करने की रामदॉस की कोशिश पर लेफ्ट फ्रंट किस कदर तिलमिला गया था और उन्होंने सोनिया गांधी से हस्तक्षेप करने तक की मांग कर डाली थी।
वेणुगोपाल के समर्थन से एम्स में 16 दिनों तक हड़ताल चली और दलित-पिछड़े छात्रों के साथ लगातार नाइंसाफी हो रही है।
हम तमाम ब्लॉगर साथियों और दूसरे पाठकों से ये जानना चाहते हैं कि क्या उन्हें वाम मोर्चे में शामिल दलों का कोई भी बयान दिखा है, जिसमें उन्होंने वेणुगोपाल के खिलाफ एक लफ्ज भी कहा हो। हमें आपके मेल का इंतजार है।

यहां एक बात साफ करना जरूरी है कि हम रामदॉस के समर्थन में कतई नहीं है। आखिर रामदॉस तो वही स्वास्थ्य मंत्री हैं, जिन्होंने एक समय इन्हीं वेणुगोपाल के साथ मिलकर एम्स को कॉरपोरेट हॉस्पिटल बनाना चाहा था और यूजर चार्ज में तीन गुणा तक बढ़ोतरी करने की कोशिश की थी। एम्स के ही प्रोफेसर अनूप सराया और सुनील चुंबर समेत डॉक्टरों और निर्मला देशपांडे जैसी सांसदों के विरोध के कारण ये इरादे पूरे नहीं हुए।

No comments:

Custom Search